Home Traffic Jam बालपुर में परसपुर रोड पर भारी अतिक्रमण के चलते आज दोपहर में...

बालपुर में परसपुर रोड पर भारी अतिक्रमण के चलते आज दोपहर में लगा भीषण जाम,परसपुर रोड की दोनों पटरियों पर अतिक्रमणकारियों के कब्जे के चलते अक्सर लगता जाम

595
0

परसपुर रोड पर आयेदिन लगने वाले जाम से आम जनता भारी परेशान जिम्मेदार कुम्भकर्णी निद्रा में इसलिये नहीं निकलता निदान

बालपुर गोंडा। बालपुर में परसपुर रोड की दोनों ओर की पटरियों पर भारी अतिक्रमण होने के चलते आये दिन भारी जाम लगता रहता है। अब हालत ये हो गई है कि यदि एक गाड़ी एक ओर से आ रही है और दूसरे ओर से दूसरी गाड़ी आ जाये तो भारी जाम लग जाता है। इसी तरह से आज सड़क किनारे किसी ने दहेज में मिली कार खड़ी कर दिया और खुद कुछ देर के लिए गायब हो गया और यहां भीषण जाम लग गया। सैकड़ों दोपहिया व चार पहिया वाहन इस जाम में फंस गये। घंटों जाम लगा रहने के बावजूद जाम खोलवाने को लेकर बालपुर चौकी पुलिस नदारद रही। संबंधित विभाग के लोग मूकदर्शक बने हुए है और उनकी उदासीनता का खामियाजा क्षेत्र की आम जनता को भुगतना पड़ रहा है।

हलधरमऊ विकास क्षेत्र का कस्बा बालपुर गोंडा लखनऊ हाईवे पर स्थित है। यहां परसपुर रोड अतिक्रमणकारियों ने सड़क की दोनों ओर की पटरियों पर अवैध कब्जा जमा रखा है। इसके चलते इस रोड पर आये दिन जाम लगता रहता है। आज दोपहर में एक व्यक्ति अपनी दहेज में मिली कार इस सड़क के किनारे खड़ा करके कुछ देर के लिए गायब हो गया और यहां भीषण जाम लग गया। सैकड़ो दोपहिया व चार पहिया वाहन इस बड़े जाम में फंस गये। घंटों लगे बड़े जाम को हटवाने को लेकर बालपुर चौकी पुलिस लापता रही।

अब इस रोड की हालत यह हो गई है कि यहां एक ओर से कोई वाहन जा रहा हो और दूसरी ओर से दूसरा वाहन भी आ जाय तो इस रोड पर भारी जाम लग जाता है। ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी पैदल यात्रियों इनमें महिलाओं व बच्चों को होती है इनका राह चलना मुश्किल हो जाता है। इस रोड पर यदि कोई मोटरसाइकिल भी खड़ी कर दे तो आवागमन बाधित हो जाता है। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की उदासीनता के चलते इस रोड पर पिछले एक दशक से भी ज्यादा समय से अतिक्रमण नहीं हटाया गया है। उनकी लापरवाही का खामियाजा क्षेत्र की आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। लेकिन बालपुर कस्बे की इस सबसे बड़ी समस्या का निदान नहीं हो पा रहा है और जिम्मेदार मूकदर्शक बने हुए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here