Home Illegal mining जेसीबी से तालाब की मिट्टी खोदवा रहे खनन माफिया,खनन माफियाओं को नहीं...

जेसीबी से तालाब की मिट्टी खोदवा रहे खनन माफिया,खनन माफियाओं को नहीं रहा पुलिस प्रशासन का भय

318
0

नवाबगंज गोंडा। क्षेत्र के खड़ौआ गांव में तालाब से जेसीबी लगाकर मिट्टी खुदाई कर मिट्टी खोदाई खनन माफिया धड़ल्ले से करा रहे है। शुक्रवार को दिनभर अवैध मिट्टी खनन किया जाता रहा। अवैध मिट्टी खनन रोकने के लिए शासन प्रशासन जहां कमर कस कर रोकने का भरसक प्रयास करने का दावा कर रहे हैं और उनका दावा खोखला साबित हो रहा है। खनन माफिया सभी दावों को ठेंगा दिखाकर अवैध मिट्टी खनन करने काम कर तेजी से कर रहे हैं।

इस घटना के बाबत तरबगंज एसडीएम भारत सोनकर से बताया गया तो उन्होंने बताया कि दिखवा रहे हैं। उसके बाद भी दिन भर तालाब से मिट्टी खनन होता रहा है। यह घटना चर्चा का विषय बनी रही। क्षेत्र के खड़ौआ गांव में जैसीबी लगाकर अवैध मिट्टी खनन नाला निर्माण जैसे तमाम काम लगातार कराया जा रहा है। इस काम के बाबत गांव के लोगों ने शिकायतें भी की थी पर कोई फर्क नहीं पड़ता दिख रहा। ताजा मामला गांव के सरकारी तालाब में शुक्रवार की दोपहर से अवैध रूप से मिट्टी खनन कर खनन माफिया द्वारा मिट्टी निकाली गई। पिछली बार इसी तालाब में अमृत सरोवर बनाने के नाम पर जेसीबी लगाकर मिट्टी खनन कर मिट्टी बेची गई थी जिसकी शिकायत गांव के लोगों ने किया था। तब काफी जद्दोजहद के बाद काम बंद हुआ पर शुक्रवार को फिर तालाब से जेसीबी लगाकर मिट्टी खनन कर मिट्टी निकाली गई। इस खनन के बाबत गांव के लोगों ने सोशल मीडिया पर फोटो विडियो वायरल कर एसडीएम तरबगंज को भी शिकायत दर्ज कराई है पर कोई फायदा नहीं हुआ अलबत्ता मिट्टी खनन जारी रहा।

इस घटना के बाबत तरबगंज एसडीएम भारत सोनकर से जब पूछा गया तो उन्होंने बताया कि दिखवा रहे हैं पर शिकायत के बाद भी तालाब से मिट्टी खनन कराने का काम नहीं रुका स्थानीय लोगों की माने तो इस गांव मे जिलाधिकारी गोंडा का कार्यक्रम भी लगा हुआ है पर जिम्मेदार बिना डर के लगातार जेसीबी का प्रयोग कर राजस्व का जहां नुकसान कराया जा रहा है वहीं शासन के नियमों को ठेंगा दिखाया जा रहा है। फिलहाल क्षेत्र में तालाब से अवैध खनन के लिए जेसीबी का प्रयोग करने वाले फोटो विडियो सोशल मीडिया पर वायरल है और लोग जिम्मेदारों द्वारा आंख बंद करने को लेकर चर्चा करते नजर आ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here