Home Protest गन्ना क्रय केंद्र को लेकर ग्राम लालेमऊ के किसानों ने धरना प्रदर्शन...

गन्ना क्रय केंद्र को लेकर ग्राम लालेमऊ के किसानों ने धरना प्रदर्शन किया शुरू, क्षेत्रीय विधायक ने सीएम से लेकर उच्चाधिकारियों को इस बावत लिखा पत्र

537
0

करनैलगंज गोंडा। करनैलगंज क्षेत्र के अन्तर्गत ग्राम लालेमऊ में गन्ना क्रय केन्द्र को लेकर किसान आंदोलित हैं। गन्ना क्रय केंद्र की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे है। ग्राम लालेमऊ,बसेरिया,मुंडेरवा तथा खजुरिया के किसानों के समर्थन में आये क्षेत्रीय विधायक कुंवर अजय प्रताप सिंह उर्फ लल्ला भैया ने प्रदेश के मुख्यमंत्री,गन्ना मंत्री और गन्ना आयुक्त को पत्र भेजकर क्षेत्र के किसानों का समर्थन किया है।

बजाज चीनी मिल कुंदरखी द्वारा ग्राम लालेमऊ में बनाये गये गन्ना क्रय केंद्र सरयू ब को हटाकर आईपीएल द्वारा संचालित जरवल रोड़ में संचालित चीनी मिल का क्रय केंद्र स्थापित करने की किसानों की महीनों से मांग चल रही है। किसानों का कहना है कि बजाज चीनी मिल कुंदरखी मिल की दूरी यहाँ से करीब 70 किलोमीटर है और वहाँ घटतौली भी होती है। इतना ही नहीं मिल द्वारा गन्ना किसानों का भुगतान भी समय पर नहीं दिया जाता है। उक्त मिल की अड़ियल रवैये से क्षेत्र के किसान बहुत परेशान रहते हैं।

धरने पर बैठे किसानों का कहना है कि यदि जरवल रोड़ चीनी मिल का क्रय केंद्र यहां स्थापित हो जाये तो क्षेत्र के किसानों को हर तरीके से फायदा होगा।किसानों को गन्ने का भुगतान भी जल्दी मिल सकेगा। इस प्रकरण को लेकर किसानों द्वारा महीनों से प्रशासन से मांग की जा रही है। लेकिन अड़ियल रवैये के चलते एक फिर बजाज चीनी मिल कुंदरखी को यह केंद्र आवंटित कर दिया गया। जिससे नाराज होकर आक्रोशित किसान धरने पर बैठ गये।

उधर क्षेत्र के किसानों के धरने पर बैठने की खबर पर क्षेत्रीय भाजपा विधायक कुँवर अजय प्रताप सिंह उर्फ लल्ला भैया ने किसानों की समस्याओं को लेकर प्रदेश के सीएम से लेकर अन्य उच्चाधिकारियों को पत्र भेजकर बजाज चीनी मिल कुदरखी से गन्ना क्रय केन्द्र सरयू ब लालेमऊ हटाकर आईपीएल सुगर मिल का कांटा लगवाने की मांग की है। गुरुवार को धरने पर दान बहादुर सिंह, मनोज कुमार सिंह,देवेन्द्र सिंह ,अजय कुमार सिंह सिंह,अलखराम पाण्डे,महराज प्रसाद,संजय दुबे,राजन ,प्रदीप सिंह बीडीसी,मनोज सिंह तथा ननकऊ अवस्थी समेत अन्य कई लोग शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here